चीन ने बिना शर्त भारत को डोकलाम से सेना हटाने की दी धमकी

चीन ने दी डोकलाम से सेना हटाने कि धमकी

Share Now

चीन ने बिना शर्त भारत को डोकलाम से सेना हटाने की दी धमकी

चीन ने बिना शर्त भारत को डोकलाम से सेना हटाने की दी धमकी। डोकलाम पर भारत-चीन सेना के बीच प्रतिरोध बढ़ता जा रहा है। चीन ने एक बार फिर से भारत को डोकलाम पर चेतावनी दी है। आज बुधवार को चीन ने १५ पेज का एक बयान जारी किया है। जिसमें चीन ने धमकी देते हुए कहा है कि भारत बिना किसी शर्त के डोकलाम से अपनी सेनाए हटा ले।

उसने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा है कि डोकलाम मसले पर भारत बिना वजह भूटान को एक मोहरे के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है। चीन ने भारत को नसीहत देते हुए कहा कि डोकलाम भूटान-चीन के बीच का विवाद है और इस मसले को दोनों देशों के बीच ही रहना चाहिए।

चीन ने इस बयान में कहा है कि डोकलाम विवाद में भारत की कोई भूमिका नहीं है भारत बेवजह विवाद कर रहा है। और वह अपनी जमीन की सुरक्षा करने के लिए पूरी तरह से सक्षम है और चीन की श्रेष्ठत्व को कोई भी देश चुनौती नहीं दे सकता है। चीन ने यह भी कहा है कि चीनी सेना किसी भी तरह की लड़ाई लड़ने को तैयार है।

चीन पहले भी धमकी दे चुका है

हाल ही में चीनी सेना ने भारत को एक बार फिर धमकी देते हुए कहा था कि पर्वत को हिलाना आसान है, लेकिन हमें नहीं। वहीं चीनी सरकार के मंत्री ने भी ये बात रखी थी कि भारत जब तक डोकलाम से सेना पीछे नहीं हटाता, इस मसले का कोई हल नहीं निकलेगा। इससे पूर्व अभी हाल ही में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल अपनी दो दिवसीय ब्रिक्स समिट यात्रा पर चीन दौरे पर गए थे।

ब्रिक्स समिट में ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका देशों ने हिस्‍सा लिया था।

 

13 thoughts on “चीन ने बिना शर्त भारत को डोकलाम से सेना हटाने की दी धमकी”

  1. Hi, I do think your website could be having internet browser compatibility issues. When I look at your web site in Safari, it looks fine however when opening in IE, it has some overlapping issues. I simply wanted to give you a quick heads up! Apart from that, fantastic blog!

  2. Oh my goodness! Amazing article dude! Many thanks, However I am going through issues with your RSS. I don’t know why I am unable to subscribe to it. Is there anyone else getting the same RSS problems? Anybody who knows the solution will you kindly respond? Thanx!!

  3. Magnificent goods from you, man. I’ve understand your stuff previous to and you’re just too wonderful. I really like what you’ve acquired here, really like what you’re stating and the way in which you say it. You make it entertaining and you still take care of to keep it smart. I can not wait to read far more from you. This is actually a wonderful website.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *