अमरनाथ हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं को सूरत लाया गया

Amarnath Yatra Attack Injured

Share Now

अमरनाथ हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं को सूरत लाया गया

अमरनाथ हमले में घायल हुए श्रद्धालुओं को सूरत लाया गया। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में मारे गए गुजरात के पीड़ित परिवारों के लिए राज्य के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने मुआवजे की घोषणा की है। सरकार ने हमले में मारे गए लोगों के लिए दस लाख रुपए और घायलों को दो लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है।

इस हमले में घायल हुए या‌त्रियों और मारे गए श्रद्धालुओं के शवों को वायुसेना के विशेष विमान द्वारा सूरत पहुंचाया गया है। सीएम ने कहा है कि “आतंकियों की फायरिंग मैं बस ड्राइवर सलीम की बहादुरी के लिए उन्हें शुक्रिया अदा करता हूं, और उन्हें वीरता पुरस्कार देने की मांग भी करता हूं।”

आपको बता देें कि सोमवार शाम को अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले में ७ लोग मारे गए और १९ यात्री घायल हो गए। मरने वालों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं। आतंकियों ने श्रृद्धालुओं के अलावा सुरक्षाबलों के काफिले को भी निशाना बनाया था। आतंकियों ने अनंतनाग में पुलिस के काफिले के बाद अमरनाथ यात्रियों की एक बस पर फायरिंग की गई है।

ये हमला आतंकियों द्वारा रात करीब आठ बजकर बीस मिनट पर हुआ जब आतंकियों द्वारा अनंतनाग में पुलिस की एक नाका पार्टी पर हमला किया गया। हमले के बाद भागते हुए आतंकियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार बस श्राइन बोर्ड के साथ यात्रा के लिए पंजीकृत नहीं की गई थी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बस गुजरात के नंबर पर पंजीकृत थी। हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि भारत इस तरह के कायराना हमलों और नफरत फैलाने वालों के आगे कभी नहीं झुकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *