डियो टॉफी खाइए और बदन को दिनभर महकाइए

deo toffee

Share Now

यदि आप स्वयं को दिनभर फ्रेश रखना चाहते हैं तो इसके लिए आपने कई तरह के डियोड्रेंट इस्तेमाल करते होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं सिर्फ एक डियो टॉफी चबाने भर से आपको किसी डियोड्रेंट की जरूरत नहीं पडेगी। यानि दुर्गन्ध मिटाने के लिए केवल आपको ये टॉफी खानी है। पसीने की गंध को दूर करने के लिए बुल्गारिया की एक टॉफी बनाने वाली कंपनी एल्पी ने एक टॉफी इजाद की है।

लोगों के लिए ये टॉफी ऐसी है, जिसे खाने के बाद लोगों को डियो लगाने की जरूरत नहीं पडेगी।

टॉफी करेगी शरीर से बदबू इस तरह दूर

इस कंपनी के अनुसार डियो परफ्यूम कैंडी नाम की इस टॉफी को खाने से शरीर की गंध बेअसर हो जाती है। यह टॉफी जापानी वैज्ञानिकों की एक रिसर्च है। इस शोध के दौरान वैज्ञानिकों ने खोजा कि रोजाना इस्तेमाल में आने वाला ऑयल का प्रमुख तत्व जेरानॉल शरीर में विखंडित नहीं होता और त्वचा के माध्यम से शरीर से बाहर आता है।

इसको आप इस तरह से समझ सकते है जैसे लहसुन खाने से पसीने से खराब गंध आती है लेकिन जेरानॉल इससे बिल्कुल उलटा बर्ताव करता है। यह भी छिद्रों से बाहर आता है लेकिन खराब गंध की जगह शरीर को खुशबूदार बनाता है। यह कैंडी बॉनॉन्स की तरह होती है जिसे चबाया जाता है।

इस टॉफी की खास बात यह है कि टॉफी शुगर फ्री भी उपलब्ध है। कैंडी तैयार करने वाले प्रोफेसर दिमितार हाजीकिनोव के मुताबिक एक टॉफी छह घंटे तक चलने वाली खुशबू के लिए पर्याप्त है। यह टॉफी अमेरिका, एशिया और यूरोप के कई देशों में बिकने लगी है। एक टॉफी के पैकेट की कीमत पांच यूरो करीब ३८० रुपए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *