एसबीआई के एटीएम से चूरन के नोट निकलने पर वित्त मंत्रालय ने जांच रिपोर्ट मंगाई

finance ministry ask for report of fake churan label note

Share Now

एसबीआई के एटीएम से चूरन के नोट निकलने पर वित्त मंत्रालय ने जांच रिपोर्ट मंगाई

एसबीआई के एटीएम से चूरन के नोट निकलने पर वित्त मंत्रालय ने जांच रिपोर्ट मंगाई, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के दक्षिणी दिल्ली स्थित एक एटीएम से चूरन वाले नोट निकलने की घटना पर वित्त मंत्रालय सतर्क हो गया है।

वित्त मंत्रालय ने इस मामले पर जांच की रिपोर्ट मंगाई है। साथ ही स्टेट बैंक के साथ-साथ अन्य बैंकों को भी इस मसले पर सतर्कता बरतने को कहा है।वित्त मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बुधवार को दिल्ली के संगम विहार इलाके में एसबीआई के एटीएम से निकले चूरन वाले नोटों पर रिपोर्ट मांगी गई है। यह रिपोर्ट कितने दिनों में मिल जाएगी, इस पर उन्होंने कुछ भी नहीं बताया।

अधिकारी का कहना है कि इस बारे में जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जाएगा। इस मामले में एसबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा मामले की जांच की जा रही है। जिस एटीएम से नकली नोट निकले, वह बैंक की जिस शाखा के तहत आता है उस शाखा को पुलिस जांच में सहयोग करने को कहा गया है।

एटीएम में नकली नोट कैसे भरे गए, इस सवाल पर उनका कहना है कि तकनीकी तौर पर ऐसा संभव नहीं है। हो सकता है कि इसके पीछे किसी की शरारत भी हो। वैसे घटना की असलियत तो जांच के बाद ही सामने आएगी।

6 thoughts on “एसबीआई के एटीएम से चूरन के नोट निकलने पर वित्त मंत्रालय ने जांच रिपोर्ट मंगाई”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *