ICSE Results 2017: आईसीएसई रिजल्ट्स २०१७ परिणाम जारी चेक करें

ICSE/ISC Resuts 2017

Share Now

ICSE Results 2017: आईसीएसई रिजल्ट्स २०१७ परिणाम जारी चेक करें

ICSE Results 2017: आईसीएसई रिजल्ट्स २०१७ परिणाम जारी चेक करें। भारतीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (आईसीएसई) आईसीएसई परिणाम २०१७ की घोषणा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कर रही है ताकि सभी छात्रों को परीक्षा में अपने अंक जानने में परेशानी न पड़े। इस परीक्षा में लाखों छात्रों ने अच्छी तैयारी के साथ परीक्षा में भाग लिया था। सभी छात्र आईसीएसई परिणाम २०१७ के लिए खोज कर रहे हैं, सभी परीक्षाओं में उनके अंकों को जानने के लिए।

यदि आप एक ही बोर्ड के परीक्षा में से एक हैं तो आप आईसीएसई की वेबसाइट से परिणाम की जांच कर सकते हैं। इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (आईसीएसई) के १०वीं और १२वीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित हो गया। सिमरन जीत कौर कॉमर्स स्ट्रीम में ९५ प्रतिशत अंक लेकर १२वीं में पहले स्थान पर, मोहित कॉमर्स स्ट्रीम में ९४.८ प्रतिशत अंक लेकर दूसरे स्थान पर और दीपिका सिंह साइंस स्ट्रीम में ९२.६ प्रतिशत अंक लेकर ओवर ऑल तीसरे स्थान और साइंस स्ट्रीम में पहले स्थान पर रहीं।

आकांक्षा पांडे १०वीं में ९३.३ प्रतिशत अंक लेकर पहले स्थान, साइंस स्ट्रीम की सिद्धार्थ ९२.२ प्रतिशत लेकर दूसरे और श्रुति ९० प्रतिशत अंक लेकर तीसरे स्थान पर रही। बेहतर अंक लाने वाले विद्यार्थियों ने कहा कि बेहतर समय प्रबंधन से कोई भी सफलता हासिल की जा सकती है।

दीपिका सिंह ने मेडिकल स्ट्रीम में ९२.६ प्रतिशत लेकर जिले में प्रथम स्थान पर है। मोहित ९४.८%अंक लेकर १२वीं में ओवर ऑल दूसरे स्थान पर रहे।

सिमरनजीतकौर कामर्स स्ट्रीम में ९५ प्रतिशत अंक लेकर ओवर ऑल जिले में टॉप कर पहले स्थान पर रही है।

इस प्रकार देखें आईसीएसई व आईएससी का परिणाम

  1. सीआईएससीई डॉट ओर्ग (cisce.org) की वेबसाइट पर जायें
  2. रिजल्ट के लिए दिए कोर्स सेलेक्ट करें
  3. आपनी यूआईडी नियत स्थान पर भरें
  4. फिर कैप्चा कोड डालें
  5. और शो रिजल्ट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने होगा
  6. वेबसाइट का पता- http://cisce.org/

ICSE/ISC Results 2017

Direct Result Link (डायरेक्ट लिंक)

ICSE/ISC Result (आईसीएसई/आईएससी रिजल्ट)

One thought on “ICSE Results 2017: आईसीएसई रिजल्ट्स २०१७ परिणाम जारी चेक करें”

  1. always i used to read smaller articles or reviews that also clear their motive, and that is also happening with this piece of writing which I am reading at this place.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *