पाकिस्तान ने किया हाफिज सईद की रिहाई का फैसला जिससे भारत है नाराज

Hafiz Saeed

Share Now

सेंट्रल गवर्नमेंट के सूत्रों ने पाकिस्तान की एक अदालत द्वारा मुंबई हमलों के कसूरवार हाफिज सईद की रिहाई के फैसले पर सख्त नाराजगी जताई है। उन्होंने बुधवार को कहा कि इससे पता चलता है कि आतंकवाद के मुद्दे पर कैसे पाकिस्तान दुनिया को धोखा दे रहा है। सरकारी सूत्रों ने कहा कि यह आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई पर उसके दोहरे रवैये को भी दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि उसे अंतरराष्ट्रीय समुदाय से किए वादे को पूरा करना चाहिए। जिसमे उसने अपनी सरजमीं से आतंकी पनाहगाहों के खात्मे और आतंकी गतिविधियां नहीं होने देने को कहा था। यह कड़ा बयान पाकिस्तान के न्यायिक समीक्षा बोर्ड के जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद को रिहा के फैसले के कुछ देर बाद आया।

सूत्रों ने कहा कि रिहाई आदेश साफ-साफ दिखाता है कि पाकिस्तान दूसरे देशों के खिलाफ आतंकवादी गतिविधियों में शामिल आतंकियों को खुली छूट देता है। इससे यह भी पता चलता है कि कैसे वह आतंकवाद पर दुनिया को धोखा दे रहा है।

सईद: भारत कुछ नहीं बिगाड़ सकता

आतंकी हाफिज सईद ने अपनी रिहाई के फैसले पर कहा कि जेल के अंदर रखने की भारत की सारी कोशिशें नाकाम हो गई। उसने कहा कि इस फैसले से भारत को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा और इससे साबित हो गया कि पाकिस्तान एक स्वतंत्र देश है। जमात प्रमुख ने कहा कि भारत मेरा कुछ नहीं बिगाड़ सकता है और कश्मीर जल्द आजाद होगा।

पंजाब सरकार अन्य मामले में गिरफ्तारी पर विचार कर रही

पंजाब सरकार के एक सूत्र ने इस बीच कहा कि सईद को शायद नजरबंदी से रिहा नहीं जाएगा क्योंकि सरकार उसे अन्य मामले में गिरफ्तार करने पर विचार कर रही है। उसका कहना है कि सरकार मौजूदा हालात में सईद की रिहाई का जोखिम नहीं ले सकती है। वह जमात सरगना को रिहा कर अंतरराष्ट्रीय समुदाय की नाराजगी का खतरा नहीं लेना चाहती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *