मिस वर्ल्ड २०१७: मानुषी छिल्लर से जुड़ी कुछ बातें जानें

Manushi Chhillar

Share Now

वर्ष २०१७ में चीन में हुई मिस वर्ल्ड २०१७ प्रतियोगिता में मानुषी छिल्लर ने जीत हासिल करके १७ साल बाद भारत को यह खिताब दिलवाया है। यह मानुषी छिल्लर हरियाणा की रहने वाली हैं। और वह सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वूमन से अपनी पढ़ाई कर रही हैं।

India's Manushi Chillar crowned Miss World 2017
India’s Manushi Chillar, center reacts at the beauty pageant where she is crowned Miss World in Sanya in southern China’s Hainan province on Saturday. PTI Photo(PTI11_18_2017_000192B)

मानुषी छिल्लर के पापा डॉ मित्रा बसु छिल्लर डीआरडीओ में वैज्ञानिक हैं। उनकी माता नीलम छिल्लर इंस्टीट्यूट ऑफ ह्मूमन बिहेवियर एंड एलीड साइंस के डिपार्टमेंट की हेड हैं। मानुषी वास्तव में २० साल की हैं। और ये मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली छठी भारतीय महिला हैं। इन्होंने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से भी पढ़ाई की है।

India's Manushi Chillar crowned Miss World 2017
India’s Manushi Chillar crowned Miss World 2017

इन्होंहे मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में हिस्सा लेने ले लिए नाम देते वक्त मानुषी मेडिसिन एंड सर्जरी में अपनी डिग्री पूरी की है। मानुषी ने जाने माने डांसर राजा और राधा रेड्डी से कुचिपुड़ी डांस की ट्रेनिंग भी ली है। छिल्लर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से भी ट्रेनिंग ली है। इन्हें खाली वक्त में स्वीमिंग करना पसंद है। छिल्लर को कविता और चित्रकारी का भी शौक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *