मुंबई में बारिश का कहर, तिमंजिला इमारत के ढहने से दस की मौत, दर्जनों घायल

after-heavy-rain-in-mumbai-three-stories-building-collapsed-in

Share Now

मुंबई में बारिश का कहर, तिमंजिला इमारत के ढहने से दस की मौत, दर्जनों घायल

मुंबई में बारिश का कहर, तिमंजिला इमारत के ढहने से दस की मौत, दर्जनों घायल। मुंबई के दक्षिणी इलाके के जेजे मार्ग पर इमारत गिरने से बड़ा हादसा हुआ है। यहां भिंडी बाजार इलाके में तीन मंजिला इमारत के गिर जाने की वजह से १० लोगों की मौत हो गई और करीब ३० से ३५ लोगों के फंसे होने आशंका जताई जा रही है।

फिर भी, बचाव कर्मियों ने करीब १२ लोगों को बाहर निकाल लिया है, जिनमें से ५ की हालात काफी गंभीर बताई जा रही है। डोंगरी इलाके के जेजे जंक्शन के पास हुए हादसे में बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम मौके पर है।

ये माना जा रहा है कि भारी बारिश की चपेट में आने के बाद ये हादसा हुआ है। सुबह करीब ८.४० पर ये इमारत गिरी है, जिसमें ८ से ९ परिवार रहते हैं। वहीं मुंबई में कई ऐसी बिल्डिंग हैं, जो खतरे के निशान पर बनी हुई है।

मालूम हो कि मुंबई में पिछले २४ घंटे में बारिश आफत बनकर बरसी। देश की आर्थिक राजधानी को इस आफत बनी बारिश ने अस्त-व्यस्त कर दिया है। मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों का आवागमन इस दौरान ठप रहा। सड़कों पर पानी भरने से शहर के निचले इलाके जलमग्न हो गए।

इस आफत के बाद अब मुंबई फिर से अपनी राह पर लौटने लगी है। लोकल ट्रेन सर्विस ने बारिश रुकने की वजह से राहत की सांस ली है, वहीं हवाई यातायात भी शुरू हो गया। हालांकि इस बीच कुछ बर्बादी की तस्वीरें भी सामने आई हैं। अभी तक पुलिस को जगह जगह से कई लाशें भी बरामद हो चुकी हैं। मुंबई में बाढ़ की वजह से लोगों की बेहाल जिंदगी अब पटरी पर लौटने लगी है।

बाढ़ की वजह से कुल १९ फ्लाइट्स को रद्द किया गया था, लेकिन अब मुंबई एयरपोर्ट पर मौसम बेहतर हुआ है। मुंबई एयरपोर्ट से जिन फ्लाइट्स से उड़ान भरी वो ३० मिनट तक लेट थीं। अब बारिश थमने के बाद ट्रेनों का संचालन भी शुरू कर दिया गया है। लोकल ट्रेनें सभी ४ लाइन्स पर चल रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *