सीबीआई को पीएनबी में मिला घोटाला, मुंबई में 10 आरोपी गिरफ्तार

cbi got pnb scam

Share Now

सीबीआई को पंजाब नेशनल बैंक घोटाला मामले में एक बड़ी सफलता मिली है। मुंबई में सीबीआई ने इस मामले में 10 लोगों को हिरासत में लिया है जिनमें से 8 पीएनबी के अधिकारी हैं। उनके अनुसार इन्हें फर्जी चिट्ठी ज़ारी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को 21 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

आपको याद होगा 12 दिसंबर को ही इंटरपोल ने पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपये का चूना लगाने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। यह नोटिस सीबीआई के अनुरोध पर जारी किया गया। वहीं महाराष्ट्र की अदालत में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज एक धन शोधन रोकथाम कानून अदालत में हीरा व्यापारी नीरव मोदी के खिलाफ पंजाब नेशनल बैंक को 14,000 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी देने का मामला दर्ज कराया था।

इसी सिलसिले में नीरव के मामा मेहुल चौकसी और कई अन्य बैंक अधिकारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया। इससे पहले 18 नवंबर को एक विशेष अदालत को चौकसी ने बताया था कि अगर यात्रा के लिहाज से उसकी सेहत ठीक रही तो वह उसके समक्ष पेश होगा। उसके वकील संजय एबोट ने विशेष पीएमएलए न्यायाधीश एम एस आजमी के समक्ष ईडी की याचिका पर सुनवाई के दौरान यह बात बताई थी।

ईडी ने नये भगोड़े आर्थिक अपराधी अधिनियम के तहत चौकसी को भगोड़ा घोषित करने की मांग की है। सीबीआई को 10 लोगों की गिरफ्तारी और पुलिस कस्टडी से अब यह उम्मीद है कि पूछ-ताछ में कोई ठोस सबूत मिले। जिससे नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के खिलाफ मजबूत केस कोर्ट के सामने पेश किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *