कादर खान के आखिरी शब्द, निधन से पहले ही छोड़ दिया था खाना

kader-khan

Share Now

कादर खान के निधन से पूरा देश सदमे में है। 81 साल के कादर खान ने कनाडा के अस्पताल में सोमवार शाम छः बजे अंतिम सांस ली। भारतीय समय के अनुसार बुधवार देर रात कादर खान के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार किया गया। दोपहर 12 बजे उनके पार्थिव शरीर को मस्जिद ले जाया जाएगा । रिपोर्ट के अनुसार, निधन के कुछ देर पहले ही कादर साहब कोमा में चले गए थे ।

ज्ञात हो कि कादर खान ने अंतिम बार गुरुवार को खाना खाया था। ये खाना कादर खान की बहू साहिस्ता यानी सरफराज की पत्नी ने बनाया था। इसके बाद उन्होंने अस्पताल का खाना खाने से मना कर दिया था। बहू साहिस्ता ने उन्हें समझाया कि उनके लिए खाना बहुत जरूरी है लेकिन कादर कुछ भी खाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।

कादर खान किसी भी बात का जवाब देने के लिए सिर्फ आंखों से इशारा कर पा रहे थे । यही कादर साहब के आखिरी शब्द भी थे। गुरुवार के बाद से उन्होंने अन्न का एक दाना और पानी तक नहीं पिया था। वो सिर्फ घर का खाना चाहते थे। कादर खान के दोस्त ने कहा कि वो एक असली पठान थे । पाँच दिन तक उन्होंने ना कुछ खाया और ना पानी ही पिया।

इसके बावजूद वो 120 घंटे तक जिंदगी से जंग लड़ते रहे। ये हर किसी के बस की बात नहीं थी । उनके निधन से पूरे बॉलीवुड में गम का माहौल है। कादर खान को 15-16 दिन पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था । डॉक्टरों ने उन्हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा था । इसके बाद हर घंटे उनकी हालत बिगड़ती ही गई।

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार और पटकथा लेखक कादर खान का 1 जनवरी को इंतकाल हो गया। उनके इंतकाल से फैंस और बॉलीवुड गलियारे में शोक की लहर है। कादर खान ने कनाडा के अस्पताल में अंतिम सांस ली। 2 जनवरी को वह सुपुर्द-ए-खाक हो गये। कादर खान के निधन की खबर को उनके बेटे सरफराज ने कंफर्म किया था। इसके बाद उनके फैंस को बीच दुख का माहौल छा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *