KBC 9: बिग बी पर भी चला रियल “फुंसुक वांगड़ू” का मैजिक

KBC 9

Share Now

रियलिटी शो “कौन बनेगा करोड़पति-9” यानि KBC 9 के स्पेशल एपिसोड “नयी चाह नयी राह” में मेहमान बनकर आए सोनम वांगचुक ने न केवल बड़ी धनराशि जीती बल्कि सबके दिलों पर भी जादू कर दिया। सोनम वांगचुक एक इंजीनियर और शिक्षा सुधारक के साथ-साथ एक इन्नोवेटर भी हैं।

सोनम शो में अपने छात्र के साथ आए थे जो उनके कंपैनियन के तौर पर शो का हिस्सा बने। शो में उस वक्त तालियां गूंज उठीं जब सोनम ने अमिताभ की फिल्म शहंशाह का डायलॉग “रिश्ते में तो हम तुम्हारे बाप लगते हैं, नाम है शहंशाह” को फ्रेंच और पंजाबी में बोला। इसके बाद शो में बैठी ऑडियंस ने भी शो के होस्ट बिग बी को इसी डायलॉग को बोलने को कहा।

बिग बी ने बिलकुल देर ना करते हुए अपने ओरिजिनल अंदाज में इस डायलॉग को सुनाया और शो में एक बार फिर से तालियां गूंज उठी। इसके बाद शो में लद्दाख में विकास और पानी की समस्या पर बातें हुई और सोनम द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की झलक भी दिखाई गई। डायरेक्टर राजकुमार हिरानी की फिल्म “थ्री इडियट्स” में आमिर खान का किरदार “फुंसुक वांगड़ू” सोनम वांगचुक से प्रेरित था।

इस शो का एंटरटेनमेंट यहीं खत्म नहीं हुआ। वास्तव में, सोनम ने हरिवंश राय जी की एक कविता भी पढ़ी और बिग बी से ही इस कविता के कवि का नाम पूछा। इस पर बिग थोड़े सहमे और फिर सोनम के सवाल का जवाब दिया। इसके बाद सोनम ने बताया कि उन्हें देश और विदेश की नौ भाषाओं का ज्ञान है। सोनम वांगचुक लद्दाख में बच्चों को बेहतर शैक्षिक प्लेटफॉर्म देने की कोशिश कर रहे हैं।

लद्दाख
लद्दाख

पश्चिम हिमालय में वह सिंचाई के लिए एक बर्फीले पहाड़ से पानी की व्यवस्था करने का काम भी कर रहे हैं। सोनम ने शो में 50 लाख रुपये की राशि भी जीती और यह रकम अपने प्रोजेक्ट को और बेहतर बनाने के लिए इस्तेमाल करेंगे।

20 thoughts on “KBC 9: बिग बी पर भी चला रियल “फुंसुक वांगड़ू” का मैजिक”

Leave a Reply

Your email address will not be published.