पाक बढ़ाएगा आतंकी हाफिज सईद की सुरक्षा

Share Now

पाकिस्तानी के अधिकारियों ने पंजाब के गृह विभाग को एक पत्र लिखकर मुंबई आतंकवादी हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने को कहा है। उसने साथ ही यह दावा किया है कि “एक विदेशी खुफिया एजेंसी” ने सईद की हत्या की योजना बनाई है।

राष्ट्रीय आतंकवाद निरोधक प्राधिकरण ने पत्र में कहा है कि एक विदेशी खुफिया एजेंसी ने सईद की हत्या के लिए एक प्रतिबंधित संगठन के दो सदस्यों को ८ करोड़ रुपये का भुगतान किया है। इसमें पंजाब के गृह विभाग से कहा गया है कि वह जमात-उद-दावा (जेयूडी) प्रमुख हाफिज सईद की पुख्ता सुरक्षा सुनिश्चित करे।

आतंकवाद निरोधक कानून, १९९७ के तहत सईद को ३० जनवरी से लाहौर में घर में नजरबंद है। गृह विभाग ने पिछले महीने उसकी नजरबंदी जनसुरक्षा कानून के तहत और ३० दिन (२६ नवंबर तक) के लिए बढ़ा दी थी। विभाग की अधिसूचना में कहा गया है, “ऐसी आशंका है कि सईद रिहा होने पर कानून एवं व्यवस्था के लिए खतरा बन सकता है।”

सन २०१४ के जून  माह में अमेरिका ने जमात-उद-दावा को एक विदेशी आतंकवादी संगठन घोषित कर दिया था। अमेरिका ने आतंकवादी गतिविधियों में भूमिका के लिए जेयूडी प्रमुख सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *