पैनासोनिक ने स्मार्ट फ्रीज किया लॉन्च, ये बुलाते ही पास चला आएगा

Smart Fridge

Share Now

पैनासोनिक ने स्मार्ट फ्रीज किया लॉन्च, ये बुलाते ही पास चला आएगा

पैनासोनिक ने स्मार्ट फ्रीज किया लॉन्च, ये बुलाते ही पास चला आएगा। जरा सोचिए कि आप किसी कमरे में बैठे टीवी देख रहे हैं और तभी आपको प्यास लगने लगी, आपने फ्रीज को बुलाया और फ्रीज खुद पानी लेकर आपके पास आ जाए, है ना अचरज कि बात। ये फ्रिज फिर वापस आपके पानी पीने के बाद वह खुद ही किचन में जाकर अपनी जगह पर खड़ा हो जाए।

जी, हां अगर आपकी ऐसी ही ख्वाहिश है तो वह जल्द ही पूरी होने वाली है। वास्तव में बर्लिन में चल रहे आईएफए २०१७ में पैनासोनिक ने एक ऐसा स्मार्ट फ्रीज लॉन्च किया है जो बुलाने पर आपके पास खुद ही चलकर आएगा। यह फ्रीज रोबोट वैक्यूम क्लिनर जैसा ही है। इसमें वॉयस इंटरफेस के साथ-साथ सेंसर भी दिया गया है जो आपके पूरे घर को स्कैन करने में सक्षम है।

पैनासोनिक के दावे के मुताबिक वॉयस कमांड “फ्रिज, कम हियर” देने पर यह आपके पास चला जाएगा। इसकी एक खास बात यह भी है कि आपके घर में किसी शख्स या किसी भी चीज से बिना टकराए आपके पास पहुंचेगा। कंपनी ने यह भी बताया है कि आगे चलकर इसके ऊपर एक प्लेट गर्म के लिए स्पेस भी दिया जाएगा ताकि यह फ्रीज आपको गर्म खाना सर्व कर सके।

हालांकि यह शानदार फ्रीज कब बाजार में आएगा और इसकी कीमत क्या होगा इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है। तो क्या आप भविष्य में ऐसा स्मार्टफ्रीज चाहते हैं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *