पीएम मोदी का संबोधन देश २१ दिनों तक लॉकडाउन

corona virus

Share Now

पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर मंगलवार को दूसरी बार देश को संबोधित किया। जिसमें उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू की सफलता को लेकर देश की जनता बधाई की पात्र है। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा है कि आज राज १२ बजे से देश पूरी तरह से लॉकडाउन (देशबंदी) हो जाएगा जो आने वाले २१  दिनों यानि चौदह अप्रैल तक जारी रहेगा।

मोदी जी ने कहा कि यह एक तरह का कर्फ्यू होगा जो जनता कर्फ्यू से ज्यादा सख्त रहेगा। उन्होंने कोरोना वायरस को रोकने के लिए लॉकडाउन को जरूरी बताया है। बधाई की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि २२ मार्च को जनता कर्फ्यू में हमने जो संकल्प लिया था उसकी सिद्धि के लिए हर भारतवासी ने पूरी संवेदनशीलता और जिम्मेदारी के साथ अपना योगदान दिया।

इस परीक्षा में हर वर्ग के लोग साथ में आए। हर भारतवासी ने जनता कर्फ्यू को सफल बनाने में योगदान दिया। इस कर्फ्यू ने बताया कि जब देश और मानवता पर संकट आता है तो सभी भारतीय मिलकर उसका मुकाबला करते हैं। सभी जनता कर्फ्यू की सफलता के पात्र हैं।

२१ दिनों के लिए रहेगा संपूर्ण देश लॉकडाउन

आज रात्रि १२ बजे से पूरे देश में, संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है। हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात १२ बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है। यह एक तरह का कर्फ्यू ही है। देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को अब लॉकडाउन किया जा रहा है।

पीएम मोदी ने कहा है कि कुछ लोग इस गलतफहमी में हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग (सामाजिक दूरी) केवल बीमार लोगों के लिए आवश्यक है। ये सोचना सही नहीं। सोशल डिस्टेंसिंग हर नागरिक के लिए आवश्यक है, हर परिवार के लिए आवश्यक है, परिवार के हर सदस्य के लिए आवश्यक है।

कुछ लोगों की लापरवाही, कुछ लोगों की गलत सोच, आपको, आपके बच्चों को, आपके माता पिता को, आपके परिवार को, आपके दोस्तों को, पूरे देश को बहुत बड़ी मुश्किल में झोंक देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *