राम रहीम की गुफा के दरवाजे खुले तो नजारा देखकर सभी की आंखें फटी रह गईं

Ram-Raheem-Cave-Revealed

Share Now

राम रहीम की गुफा की तलाशी के पहले दिन डेरा सच्चा सौदा के राज खुले। दस सितारा होटल से भी आलीशान है गुफा। दावा किया जा रहा था कि बाबा की गुफा किसी दस सितारा होटल से कम नहीं, लेकिन जब गुफा के दरवाजे खुले तो अंदर का दृश्य, भवन व सुविधाएं दस सितारा होटल से भी आलीशान मिली। फॉरेंसिक एक्सपर्ट गुफा के अंदर मौजूद हर चीज की गहनता से जांच कर रहे हैं। डेरा में जहां-जहां तलाशी ली गई, उसकी पूरी वीडियो ग्राफी करवाई जा रही है। इसके लिए ६५ वीडियो ग्राफर प्रशासन की ओर से बुलाए गए है।

हिरण, मोर और बाघ के दो बच्चे मिले

शुक्रवार दोपहर सुरक्षा बालों के साथ कोर्ट कमिश्नर अनिल कुमार सिंह पंवार राम रहीम की गुफा के द्वार पर पहुंचे। उनके साथ रुड़की से बुलाई गई फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौजूद थी। जैसे ही गुफा का गेट खुला, सभी की आंखें फटी की फटी रह गई। गुफा परिसर में दर्जनों हिरण, राष्ट्रीय पक्षी मोर, बाग के दो शावक मिले। सूत्रों के अनुसार हिरणों, मोर व बागों के शावकों को वन विभाग की टीम पंचकूला लेकर जाएगी।

२ नाबालिग बच्चे और २ युवक मिले

शुक्रवार को डेरा सच्चा सौदा की तलाशी के लिए कोर्ट कमिश्नर ने डेरे को १० जोन में बांटा था। इसी के तहत एक जोन की तलाशी के दौरान अधिकारियों को दो कमरों में कुछ संदिग्ध चीजें मिली, जिस कारण दोनों कमरों को सील कर दिया गया। कमरों से दो नाबालिग बच्चे व दो बालिग मिले। नाबालिगों को बाल संरक्षण विभाग की टीम को सौंप दिया गया, जबकि बालिग युवकों को प्रशासन ने अपनी निगरानी में ले लिया है।

बिना नंबर की ओबी वैन मिली

डेरा सच्चा सौदा के अंदर बिना नंबर की ओबी वैन मिली। डेरा प्रबंधन का कहना है कि इस ओबी वैन के जरिए राम रहीम अपने सत्संग लाईव चलाया करते थे, जबकि गृह मंत्रालाय की अनुमति के बिना ओबी वैन रखने का किसी को अधिकार नहीं। इंटेलिजेंस एजेंसी सूत्रों के मुताबिक डेरा में अवैध रूप से ओबी वैन रखना सीधे तौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला बन चुका है। हो सकता है कि डेरा प्रमुख विदेश में बैठे ऐसे लोगों से लाईव बातचीत करता हो जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरों हों। इसलिए इसे गंभीरता से लिया जा रहा है। इसकी हाई लेवल जांच होगी और राम रहीम से पूछताछ भी की जाएगी।

बिना नंबर की लग्जरी गाड़ी मिली

सर्च टीम को डेरे से एक बिना नंबर की लग्जरी गाड़ी भी मिली। गाड़ी का नाम लेक्सस बताया जा रहा है। एक कमरे से वॉकी-टॉकी सेट मिला है। मीडिया विंग के कमरों से कंप्यूटर, हार्ड डिस्क मिली है। कोर्ट कमिश्नर पंवर की तरफ से सभी को सख्त हिदायत दी है कि किसी भी सूरत में डेरा प्रमुख की गुफा के अंदर की फोटो व वीडियो बाहर सार्वजनिक न होने पाए। फोटो व वीडियो की चिप डेरा के अंदर ही सील की जा रही हैं।

तीन हजार जोड़ी महंगे डिजाइनर कपड़े मिले

डेरा सच्चा सौदा को खंगाल रही टीम जब बाबा की गुफा में पहुंची तो वहां उसे १५०० जोड़ी जूते और ३००० जोड़ी महंगे डिजाइनर कपड़े मिले। बताया जा रहा है कि गुफा के अंदर राम रहीम का आलीशान बेड था। आलीशान बाथरूम, ड्रेसिंग रूम, मेकअप का सामान, महंगी अंगूठियां भी मिले। वहीं, राम रहीम की कथित बेटी हनीप्रीत के कमरे का भी पता चला। वहां कई लग्जरी आइटम्स मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *