श्रीदेवी की मौत बाथटब में डूबने से हुई, पार्थिव शरीर भारत आने में अभी और देरी

Sridevi

Share Now

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत होटल के एक बाथरूम में बेहोश होकर उसमे लगे बाथटब में अचानक गिरकर डूब जाने से हुई। फोरेंसिक जांच रिपोर्ट के अनुसार उनके शरीर में अल्कोहल के अंश मिले हैं। दुबई पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ये जानकारी दी है कि संदिग्ध होने के कारण अब इस मामले को दुबई के सरकारी वकील को सौंप दिया गया है।

इस तरह के मामलों में सरकारी वकील नियमित कानूनी कार्यवाही अपनाने के बाद ही शव को परिजनों को सौंपता है। गल्फ न्यूज ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि ५४ वर्षीय अभिनेत्री बेहोश होकर बाथ टब में गिरीं और डूब गईं। इसके ट्विटर हैंडल में यूएई सरकार की फोरेंसिक रिपोर्ट की कॉपी भी दिखाई गई है।

रिपोर्ट के अनुसार श्रीदेवी की मौत का कारण अचानक डूबना है। इस रिपोर्ट में यूएई के स्वास्थ्य मंत्रालय और दुबई स्थित प्रिवेंटिव मेडिसिन के निदेशक डॉ. समी वाडी की स्टैम्प भी लगी हुई है। रिपोर्ट में अभिनेत्री का पूरा नाम श्रीदेवी बोनी कपूर अयप्पन, उनका पासपोर्ट नंबर, घटना की तारीख और मृत्यु का कारण दर्ज है।

इस न्यूज में गल्फ न्यूज ने एक अधिकारी के हवाले से लिखा है कि दुर्घटना से जुड़ीं परिस्थितियां तय करने के लिए जांच अभी जारी है क्योंकि फोरेंसिक रिपोर्ट में सिर्फ उनकी डूबकर हुई मौत का जिक्र किया गया है। इस न्यूज के अनुसार श्रीदेवी का पार्थिव शरीर लेपन के लिए भेजा गया है।

अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि श्रीदेवी किस वजह से बेहोश हो गईं और क्या शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक दिल का दौरा पड़ने से ही उनकी मौत हुई। ज्ञात हो कि श्रीदेवी का शनिवार की रात दुबई के एक होटल के बाथरूम में निधन हो गया था, जब वह अपने पति के साथ डिनर पर जाने के लिए तैयार हो रही थीं।

पार्थिव शरीर सौंपने में अभी और देरी की वजह

फोरेंसिक रिपोर्ट ने श्रीदेवी की मौत के रहस्य को और गहरा कर दिया है। पूरे परिवार को अब सरकारी वकील की इजाजत का इंतजार है। दुबई पुलिस इस मामले में श्रीदेवी के पति बोनी कपूर का भी बयान लेगी क्योंकि इस हादसे के वक्त वह कमरे में थे। नए सिरे से जांच प्रक्रिया को देखते हुए समझा जाता है कि परिजनों को अब मंगलवार को ही शव सौंपा जा सकेगा।

सितारों का अनिल कपूर के घर आना जाना

मुंबई में बोनी कपूर के छोटे भाई और अभिनेता अनिल कपूर के घर पर सोमवार को शोक संवेदना व्यक्त करने के लिए दिनभर फिल्मी सितारों का आना-जाना लगा रहा। जिनमें फराह खान, फरहान अख्तर, तब्बू, सरोज खान, रेखा, रानी मुखर्जी, करण जौहर, मनीष मल्होत्रा और अनुपम खेर आदि शामिल रहे। अपनी प्रिय अभिनेत्री को श्रद्धांजलि देने कर्नाटक, राजस्थान, तेलंगाना और देश के अन्य हिस्सों से भी हजारों प्रशंसक यहां पहुंचे।

श्रीदेवी और व्हिटनी ह्यूस्टन की एक जैसी मौत

इसे शायद नियति का संयोग ही कह सकते हैं कि १९६३ में श्रीदेवी (१३ अगस्त) से महज चार दिन पहले ९ अगस्त को जन्मीं व्हिटनी ह्यूस्टन की मौत भी होटल के कमरे में नशे में बाथटब में डूबने से हुई थी। नियति का एक दुर्योग यह रहा कि दोनों सुपर सितारों की मौत फरवरी में ही हुई। श्रीदेवी ने जहां २४ फरवरी को अंतिम सांस ली थी, जबकि अमेरिकी पॉप सुपर सितारा ने ११ फरवरी (२०१२) को दुनिया को अलविदा कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *