अपने मोबाइल नंबर को रिलायंस जियो में पोर्ट करने का आसान तरीका

port to jio

Share Now

रिलायंस जियो की लॉन्चिंग के बाद दूरसंचार बाजार में बाधा उत्पन्न कर दी है। यह पूरे भारत में उपभोक्ताओं को मुफ्त कॉल और अत्यन्त-कम लागत 4 जी डेटा प्रदान करने के साथ शुरू हुआ था। मुफ्त वॉयस कॉलिंग और आकर्षक डेटा की कीमतें कई उपयोगकर्ताओं को जियो नेटवर्क पर स्विच करने के लिए प्रेरित करती हैं।

अाप एक नया नंबर प्राप्त करने के बजाय, आप अपने फोन नंबर को बदले बिना रिलायंस जियो नेटवर्क में स्थानांतरित करने के लिए मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (एमएनपी) चुन सकते हैं। और यह कई कारण है कि कई ग्राहकों ने अपने अदभुत लाभ के लिए जियो में स्विच किया है। तो यहां आपके मौजूदा नंबर को जियो पर पोर्ट करने के तरीके पर चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका दी गई है।

  1. सबसे पहले, आपको बंदरगाह के लिए अनुरोध करने के लिए अपने वर्तमान ऑपरेटर को एक टेक्स्ट संदेश भेजने की आवश्यकता है। संदेश पोर्ट को 1900 में भेजा जाना चाहिए। बदले में, आपको अपने वर्तमान वाहक से 15 दिनों की वैधता के साथ 1901 से एक अद्वितीय पोर्टिंग कोड प्राप्त होगा।
  2. किसी भी रिलायंस मोबाइल स्टोर या खुदरा विक्रेता के लिए प्रमुख और ग्राहक आवेदन पत्र (सीएएफ) भरें जहां आप पोर्टिंग कोड भी भरेंगे। अपना आधार कार्ड और एक तस्वीर लेना न भूलें। जेयो ईकेवाईसी प्रक्रिया के माध्यम से कनेक्शन सक्रिय करेगा। एक बार सक्रिय होने पर, यह सिम आपके पास पहले से मौजूद फ़ोन नंबर का उपयोग करेगी, और आपका पुराना सिम निष्क्रिय हो जाएगा।
  3. रिलायंस जियो सिम को सक्रिय करने में 7 दिन तक का समय लग सकता है, और रुपये का शुल्क। 1 9 रुपये का चार्ज किया जाएगा। पोर्टिंग के दौरान, नई रिलायंस जियो सिम सक्रिय होने से पहले, आपका नंबर लगभग दो घंटे (कभी-कभी 10 बजे से 5 बजे के बीच) तक बन्द हो सकता है। एक बार जब आपका वर्तमान सिम “नो सर्विस” दिखाना शुरू कर देता है, तो संभव है कि यह आपके नए रिलायंस जियो सिम में डालने का समय हो।
  4. एक बार पोर्ट किया जाने पर, जियो सिम को सक्रिय किया जाना चाहिए, और याद रखें कि आप एमएनपी का उपयोग अपने पहले ऑपरेटर या किसी और को कम से कम 90 दिनों तक वापस जाने के लिए नहीं कर सकते।
  5. कनेक्शन के बाद, आपको सत्यापन के लिए अपने जियो सिम से 1977 डायल करना होगा। आपको अपने पहचान प्रमाण के अंतिम चार अंक डालने के लिए कहा जाएगा।

महत्वपूर्ण: जियो सेवाओं का उपयोग करने के लिए, आपके पास वोल्टी 4 जी स्मार्टफ़ोन होना चाहिए।

इसके अलावा, यहां जियो का उपयोग करने के लाभ आपको निम्नलिखित लाभ प्राप्त करते हैं:

इंटरनेट और मोबाइल वीडियो के लिए बनाई गई कला 4 जी नेटवर्क की भारत की स्थिति तक पहुंच
भारत की पहली 4 जी वॉयस सेवा तक पहुंच जो क्रिस्टल-स्पष्ट एचडी आवाज और वीडियो कॉलिंग प्रदान करती है
अप्रचलित 4 जी जेआईओ टैरिफ योजनाएं जो सरल, पारदर्शी हैं और अत्यधिक मूल्य प्रदान करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *