भारत ने यूएन में पाक को झाड़ा और कहा आतंकियों को हथियार और ट्रेनिंग कौन दे रहा है

Syed Akbaruddin Said

Share Now

भारत ने यूएन में पाक को झाड़ा और कहा आतंकियों को हथियार और ट्रेनिंग कौन दे रहा है

भारत ने यूएन में पाक को झाड़ा और कहा आतंकियों को हथियार और ट्रेनिंग कौन दे रहा है? भारत ने यूनाइटेड नेशन्स (यूएन) में आतंकवाद को सपोर्ट करने वाले पाकिस्तान को फिर से झाड़ने की कोशिश की। वहां भारत के परमानेंट रिप्रेजेंटेटिव सयैद अकबरुद्दीन ने कहा कि तालिबान, हक्कानी नेटवर्क, अलकायदा, जैश-ए-मोहम्मद, दाएश जैसे खतरनाक आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई में देरी नहीं होनी चाहिए और साथ ही किसी अन्य सफाई का इंतजार नहीं किया जाना चाहिए। अकबरुद्दीन ने इंटरनेशनल कम्युनिटी को सलाह दी है कि अच्छे और बुरे आतंकवाद को समझने में काफी देर हो जाती है।

उन्होंने कहा कि यह कोशिश की जाए की आतंकवादियों को पनाह न मिल सके। ऐसा माना जाता है कि पाकिस्तान अफगानिस्तान सरकार के खिलाफ आतंकियों का इस्तेमाल करता है। आतंकवाद की मार झेल रहे अफगानिस्तान पर चिंता जाहिर करते हुए अकबरूद्दीन ने पूछा कि आतंकी हमला करने वालों को हथियार और गोला बारुद आखिर मिल कहां से रहे हैं? इतना ही नहीं उन्हें फंडिंग भी कैसे हो रही है?

इससे पहले भी अकबरुद्दीन कई बार पिछले साल पाकिस्तान की नीची कर चुके हैं। उन्होंने कमेन्ट कसते हुए कहा था कि जैसा बोओगे, वैसी ही काटोगे। उन्होंने ये भी कहा कि अक्ल का इस्तेमाल कीजिए और अमन पर जोर देने के बीज बोइये। मानवाधिकार उल्लंघन का कार्ड खेलकर पिछले साल की बैठक में पाकिस्तान ने बुरहान वानी का पक्ष रखने की कोशिश की थी।

पाकिस्तान की ओर से कहा गया कि वो एक कश्मीरी नेता था और उनकी हत्या की गई है। इसका जवाब देते हुए भारत ने कहा था कि पाकिस्तान घाटी में हिंसा की हर कोशिश कर रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *