ट्विंकल खन्ना हाथ में सैनिटरी पैड लेने पर हुई ट्रोल

Twinkle Khanna become troll

Share Now

वास्तिविक जिंदगी के पैडमैन ए. मुरुगानंथम ने सैनिटरी नैपकिन हाथ में लेकर एक तस्वीर पोस्ट की है और लिखा है कि “हां, मेरे हाथ में एक सैनिटरी पैड है और इसमें शर्माने जैसा कुछ भी नहीं है।” मुरुगानंथम ने ट्विंकल खन्ना, अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे को इस चैलेंज के लिए नॉमिनेट किया था। जिसके बाद बॉलीवुड एक्टर्स एक दूसरे को नॉमिनेट कर रहे हैं।

“पैडमैन” फिल्म के प्रमोशन के वक्त शुरू हुए “पैडमैन चैलेंज” को लेकर ट्विंकल खन्ना ने भी हाथ में सैनिटरी पैड लेकर चैलेंज स्वीकार किया। जिसके बाद ट्विंकल ट्विटर पर ट्रोल हो गई हैं। ट्विटर यूजर ट्विंकल पर फिल्म का गलत तरीके से प्रमोशन करने का आरोप लगाकर उन्हें हिप्पोक्रेट बता रहे हैं।

ट्विंकल खन्ना ने सैनिटरी नैपकिन हाथ में लेकर एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें एक संदेश लिखा है कि “हां, मेरे हाथ में एक सैनिटरी पैड है और इसमें शर्माने जैसा कुछ भी नहीं है।” ट्विंकल खन्ना के ट्विटर पोस्ट पर एक यूजर ने उन्हें हिप्पोक्रेट कहा। ट्विटर यूजर ने लिखा कि “सेलिब्रेटीज फिल्म प्रमोशन करने के लिए क्या कुछ कर सकते हैं यह उसका एपिक उदाहरण है। आप इसे जागरूक करने का अभियान इसलिए बता रही हैं क्योंकि यह फिल्म आपने प्रोड्यूस की है?”

Twinkle Khanna
Twinkle Khanna

इसके ट्वीट के बाद ट्विकंल खन्ना ने भी आलोचकों को करार जवाब दिया है। उन्होंने लिखा है कि “वर्ष २०१५ में मैंने अपने कॉलम में पीरियड्स के बारे में लिखा था, २०१६ में एक किताब में (रियल पैडमैन) ए. मुरुगानंथम के बारे में लिखा और २०१८ में “पैडमैन” फिल्म बना रही हूं, यह उन लोगों के लिए है जो इसे नकारात्मक नजरिए से देखते हैं।”

“पैडमैन” फिल्म एक्ट्रेस राधिका आप्टे ने हाल ही में अपने पहले पीरियड के बारे में जो बात बताई है उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। राधिका ने बताया कि जब उन्हें पहली बार पीरियड्स हुए थे तो घर में जश्न का माहौल था। राधिका ने यह बात फिल्म के प्रमोशन के दौरान कही। राधिका ने अपनी जिंदगी का अनुभव साझा करते हुए कहा कि “जब मुझे पहली बार पीरियड्स हुए थे तो मेरी मां ने घर में पार्टी दी थी और परिवार के लोगों ने तोहफे के तौर पर घड़ी दी थी।”

फिल्म की एक्ट्रेस राधिका ने कहा कि “उनके परिवार में ज्यादातर लोग पेशे से डॉक्टर हैं इसलिए घर में ऐसा महौल नहीं था कि इस मुद्दे पर बात करने से बचे। हालांकि पुरुषों की तरह महिलाएं भी इस मुद्दे पर बात करने से कतराती हैं।” आपको बता दें कि “पैडमैन” फिल्म ९ फरवरी को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो रही है।

यह फिल्म अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी पर आधारित है कि कैसे उन्होंने मशीन बनाकर महिलाओं को सेनेटरी पैड मुहैया कराया। इस फिल्म में महिलाओं को पीरियड्स में होने वाली परेशानी को भी दर्शाया गया है। हाल ही में इस फिल्म के लीड एक्टर अक्षय कुमार ने इसके प्रमोशन के लिए हर सुपरस्टार को हाथ में सेनेटरी नैपकिन लिए फोटो शेयर करने का चैलेंज दिया था। जिसमें कई एक्टर्स ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *